Thursday, April 11, 2013

खबरें जरा हट के

खबरें जरा हट के

 बेटी के प्यार में निकला दीवाला

उसने अपनी बेटी को वह सब कुछ दिया जो उसे खुश कर सकता था। और एक दिन ऐसा आया कि इस शाही खर्चे ने भारतीय मूल के एक अमेरिकी का दीवाला निकाल दिया। ब्रिटेन में इंडियन मूल के बिजनेसमैन हर्बी पनेसर ने 2009 में अपनी बेटी की 16 वीं सालगिरह में ऐसी पार्टी दी कि एमटीवी ने उसे अपने प्रोग्राम में पफीचर किया। अपनी बेटी आयशा की पार्टी पर पनेसर ने 25 लाख रुपये से ज्यादा खर्च किए। खर्चे का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पार्टी में टी.वी. जगत की कई बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया और हॉलीवुड की बड़ी स्टार निकोल किडमैन ने पर्सनल वीडियो मैसेज से उसे विश किया। खर्चों की पफेहरिस्त यहीं खत्म नहीं होती। पनेसर ने अपनी बेटी को 1 लाख रुपये का मोबाइल, 34 हजार रुपये का चश्मा और 20 लाख रुपये से महंगी कार के साथ एक डिजाइनर बैग गिफ्रट किया था। अपनी बेटी का कोई भी सपना पनेसर ने अध्ूरा नहीं होने दिया। मॉड¯लग से लेकर ब्यूटी कांटेस्ट तक हर जगह पापा ने अपनी बेटी आयशा की हसरत पूरी की। आयशा ने अमेरिका और ब्रिटेन दोनों जगह के टीन ब्यूटी कांस्टेस्ट जीते और ब्यूटी मैगजीन के कवर पर भी पफीचर हुई लेकिन शायद तब उन्हें यह नहीं पता था कि इन हसरतों को पूरा करने में पिता के कितने पैसे खर्च हो रहे हैं। इस समय पनेसर ने दीवालिया घोषित करने के लिए अपील की है। पनेसर ने इस संकट से उबरने के लिए नई इंश्योरेंस कंपनी खोलने की कोशिश की लेकिन कोर्ट ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया है और ऐसा कुछ भी करने पर सजा भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा। अब उन पर जेल जाने का संकट है और वह अपने 4 करोड़ भी ज्यादा के घर से भी हाथ धे सकते हैं।

 किशोरी ने शौचालय में शिशु को जन्म दिया

तारपेई एक 14 वर्षीय ताइवानी छात्रा ने स्कूल के शौचालय में बच्चे को जन्म दिया जबकि स्कूल की शिक्षिकाओं को छात्रा के गर्भवती होने का अनुमान तक नहीं लग पाया था। पुलिस ने बताया कि लड़की को कक्षा के दौरान पेट में दर्द की शिकायत होने पर स्कूल के अस्पताल में ले जाया गया, नर्स के कहने पर वह शौचालय में गई जहां उसने बच्चे को जन्म दिया। स्कूल के अध्किारियों ने बताया कि उन्हें यह विश्वास नहीं हो रहा कि लड़की गर्भवती थी क्योंकि उसका वजन कापफी कम था।

 क्लम हुईं निर्वस्त्रा...

लंदन, सौंदर्य प्रसाध्न कंपनी के विज्ञापन के लिए सुपरमाडल हायदी क्लम निर्वस्त्रा हो गई। 38 वर्षीय मॉडल विज्ञापन में बिल्कुल निर्वस्त्रा हो गई, लेकिन उनका शरीर रंगा हुआ था। क्लम ने ट्वीट किया है, ‘‘एस्टर सेलिब्रे¯टग कलर के लिए मैंने एक और अनूठा पफोटो शूट किया है।’’ ‘प्रोजेक्ट रनवे’ की होस्ट रह चुकी क्लम इससे पहले एल्यूर पत्रिका के लिए बेपरदा हो चुकी हैं। सील के साथ सात वर्ष तक शादी के बंध्न में रहने के बाद इस जोड़ी के बीच जनवरी में दरार पैदा हो गई थी।

 बेटी के ध्ुएं ने उड़ाए मडोना के होश

पॉप क्वीन मडोना अपनी बेटी लॉर्डेस को लेकर परेशान हैं। कुछ दिन पहले ही वह न्यूयॉर्क में स्मो¯कग करती पकड़ी गई थी। शोबिजस्पाई के अनुसार मडोना इतने गुस्से में हैं, कि उन्होंने अपनी बेटी की पहली प्रस्तुति भी रद्द कर दी है।
हाल ही में एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें न्यूयार्क में दोस्तों के साथ 15 साल की लॉर्डेस ध्ुआं उड़ा रही थी। मडोना ने सख्त लहजे में लॉर्डेस से कहा है कि वह मंच पर उनका साथ देने के बजाय पढ़ाई पर ही ध्यान दे। उन्होंने यह भी कहा है कि बिटिया की इस करतूत से उन्हें सख्त अपफसोस हुआ है, और इससे वह कापफी दुखी हैं।

 भैंस है शादी की गवाह

अमेरिका, टेक्सास के रोनाल्ड और शेरॉन ने अपनी शादी में भैंस को बेस्टमैन बनाया। वहां शादी पर बेस्टमैन के लिए आमतौर पर अपने खास दोस्त को ही चुनते हैं। लेकिन रोनाल्ड का मानना था कि उसकी भैंस के अलावा यह जगह कोई नहीं ले सकता। भैंस ने ही उसकी पत्नी शेरॉन के साथ शादी की तमाम रस्में और पफॉरमैलिटीज पूरी की। शादी इसी 19 पफरवरी को थी। अब पति, पत्नी और उनकी भैंस हैप्पी पफैमिली हैं।

 डबल का धेखा, जुड़वा ने भाई की गर्लप्रफेंड चुराई

इसे जुड़वा होने का धेखा कहें या अपना प्यार पाने की चाहत, एक जुड़वा भाई ने अपने भाई की गर्लप्रफेंड को धेखे से अपना बना लिया। यही नहीं, उन्होंने शादी की 60वीं एनिवखसरी मनाई। कहानी ब्रिटेन के छोटे से टाउन में रहने वाले दो जुड़वा भाइयों रोनाल्ड और राल्पफ इवांस की है। दरअसल करीब 63 साल पहले मैनचेस्ट के एक टाउन में रहने वाले राल्पफ की मुलाकात जून नाम की लड़की से हुई। राल्पफ का दिल जून पर आ गया लेकिन दिक्कत तब आई, जब उसने देखा कि जून उसके जुड़वा भाई रोनाल्ड के साथ डेट कर रही है। इसी के बाद उसने एक अजीब सी योजना बनाई। उसने अपने भाई से झूठ बोला कि जून उसके साथ दोबारा डेट पर नहीं जाना चाहती है। रोनाल्ड को अपने भाई की बात पर यकीन भी हो गया। इसके बाद राल्पफ, जून के पास रोनाल्ड बनकर ही गया।
जून भी जुड़वा होने के नाते जान नहीं पाई कि वह राल्पफ है या रोनाल्ड। तीन साल बाद राल्पफ ने जून से शादी भी कर ली। उधर रोनाल्ड ने भी अपनी पफैमिली बसा ली। आज राल्पफ अपनी 60वीं मैरिज एनिवखसरी मना रहा है। राल्पफ का कहना है कि शादी के बाद कभी-कभी जून को शक होता था। इसलिए उसने जून से सारी बात बता दी, लेकिन जून को कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि रोनाल्ड अपनी पफैमिली के साथ बहुत खुश था। जून का कहना है कि वह राल्पफ के साथ बेहद खुश है।

सबसे सेक्सी ड्रग मापिफया

स्विम सूट मॉडल और एक समय एक पत्रिका द्वारा विश्व की सबसे सेक्सी महिला का खिताब पाने वाली सुपर मॉडल सीमोन पफैरो ड्रग्स तस्करों की बॉस निकली। ऑस्ट्रेलिया की इस 37 साल की मॉडल को पुलिस न रेड डालकर गोल्ड कोस्ट से पकड़ा। उस पर आरोप है कि वह अपने अपार्टमेंट में ही एक गिरोह चलाती है, और उसके ड्रग्स तस्करी का नेटवर्क दूसरे देशों तक पफैला हुआ है। वह कुछ दिन पहले भी करीब 75 लाख रुपये की बेल पर छूटने के बाद से पफरार चल रही थी।
जब उसे पकड़ा गया तो उसके पास से क्रिस्टल पफॉर्म में नशीली चीजें बरामद की गई। जब उसे सिडनी एयरपोर्ट पर लाया गया तो वह रो पड़ी। उसने कहा कि वह कुछ दिनों से इसलिए गायब चल रही थी क्योंकि उसे अपने मर्डर होने का डर था। पुलिस का कहना है कि वह कम से कम 19 नामों से यह काम करती है। पुलिस ने बताया कि सीमोन ने तस्करी का अलग ही तरीका ढूंढ निकाला था। वह ड्रग्स को बाथ प्रोडक्ट में छुपाकर रखती थी। यह खरीदने वाले उसे या तो कैश में देते थे या एक बैंक में उसके अकाउंट में पैसे ट्रासंपफर कर दिए जाते थे।

 बेटी का बुरा हाल करवाया, दो बार उम्र कैद

अमेरिका में क्लाइटोन में एक जज ने मिसौरी की एक महिला को दो बार उम्र कैद की सजा सुनाई है। हालांकि इस महिला के वकीलों ने उसकी मानसिक हालत ठीक न होने की दलील देकर उसे सिपर्फ सुधर गृह में रखने की अपील की थी। पर कोर्ट ने इस अपील को ठुकरा दिया। 22 साल की तीसा वैनवाल्रेह पर आरोप था कि उसने अपने ऑनलाइन प्रफेंड के साथ मिलकर अपनी 5 महीने की बच्ची के साथ सेक्स संबंध् बनवाए।
अब बच्ची तीन साल की है पर अब भी वह किसी को भी अपने पास पाती है तो डर जाती है। तीसा 49 साल के केनेथ केल से 2010 में ऑनलाइन मिली थी। दोनों एक साथ कई होटलों में जाते थे और वहां यह कुकृत्य किया। डॉक्टर जब बीमार बच्ची का जांच कर रहे थे तब जब यह कांड उजागर हुआ। पिफर इन्हें पकड़ा गया और इनके पास से चाइल्ड पोर्नोग्रापफी के कई टेप मिले। केल को भी साढ़े 37 साल की सजा सुनाई गई।

इंटरनेट पर चै¯टग, डे¯टग ¯जदगी कर देंगे तबाह

ब्रिटेन की एक लड़की की कहानी ने चै¯टग और सोशल नेटव²कग की एक ऐसी दास्तां बयां की कि वेस्ट के एडवांस कल्चर में भी लोग चौंक गए। कहानी 24 साल की लड़की बेकी की है, जो 15 साल की उम्र में लो सेल्पफ एस्टीम की शिकार थी और इससे उबरने के लिए उसने सोशल नेटव²कग साइट और चैं¯टग का सहारा लिया और ध्ीरे-ध्ीरे वहां मौजूद अपने साथियों के इतनी करीब हो गई कि उनसे साथ शारीरिक संबंध् भी बना लिए। बेकी का कहना है कि रात होते ही वह 7 से भी अध्कि चैट साइट पर लॉग इन कर लेती थी और लोगों से करीबी बढ़ाना शुरू देती थी।
हैरानी की बात यह है कि वह पढ़ाई में भी बेहतर है और अच्छे ग्रेड्स भी लाती है। अपनी पहली डेट के बारे में वह बताती है कि जब 6 महीने की चैं¯टग के बाद वह लड़के से मिलने पहुंची तो वह 24 साल की जगह 40 साल से भी अध्कि निकला और बदसूरत भी था, लेकिन उसने उसके साथ संबंध् बनाए। इस तरह से शुरू हुआ सिलसिला चल पड़ा और कुछ दिनों की बातों के बाद ही उसने और लोगों से मिलना और संबंध् बनाना शुरू किया। इस दौरान वह कई ऐसे लोगों से संपर्क में भी आई जिन्होंने कार ही में उसके साथ पिफजिकल रिलेशन बनाए और सड़क पर छोड़ दिया। लेकिन आदत से मजबूर बेकी ने संबंध् बनाने नहीं बंद किए। पहले तो बेकी ने अपनी इस लत और परेशानी के बारे में किसी से नहीं बताया लेकिन बाद में उसने अपने दोस्तों से यह बात शेयर की। चै¯टग से कम उम्र के लोगों को गलत रास्ते पर जाने की कई रिपोर्ट आती रही हैं। हाल ही में एक 14 साल के लड़के को इसलिए गिरफ्रतार किया गया था। क्योंकि उसने अपनी टीन एज गर्लप्रफेंड के साथ अश्लील वीडियो पफेसबुक पर शेयर कर दिया था।

 खुद ही बन गया मॉम, हो सकती है 25 साल की जेल

अपनी मृत मां के कपड़े पहन कर छह साल तक 1 लाख 15 हजार डॉलर का चूना लगाने के बाद अब वह पुलिस के हत्थे चढ़ा है।
न्यूयॉर्क का थॉमस प्रूशिक पारकिन मां की मौत के बाद हर महीने विग पहन, नेल पॉलिश लगा, हैवी मेकअप करके अपनी मां का वेश बदल लेता था। उसकी की तरह स्कापर्फ बांध्ता था। उसकी पफेवरेट लाल रंग की डेªस पहन हाथ में बेंत लेकर उसका मंथली बेनिपिफट लेने जाता था। ताकि मां को मिलने वाली सब्सिडी का पफायदा उठा सके।
53 साल का थॉमस प्रूशिका पारकिन इस तरह छह साल तक सरकार को चूना लगाता रहा। इस तरह उसने सरकार से 1 लाख 15 हजार डॉलर वसूल कर लिए।
हर बार अपने एक साथी मिल्टन रिमोलो को अपना भतीजा बना कर ले जाता था।
प्रूशिक ने अंतिम संस्कार करने वाले डायरेक्टर को मां की मौत का गलत सोशल नबंर, डेट ऑपफ बर्थ दी थी ताकि उसकी मृत मां पंजीकृत न हो सके और वह इसका पफायदा उठा सके।
प्रूशिक की मां की सितम्बर 2003 में मौत हो गई थी। उनका मंथली बेनिपिफट का भुगतान जून 2009 तक ही किया गया था।
2009 में प्रूशिक को चोरी और जालसाजी के आरोप में गिरफ्रतार किया गया था। प्रूशिक ने बताया था कि जब उसकी मां अपनी आखिरी सांसें गिन रही थी। तभी से उसने उनका वेष धरण करना शुरू कर दिया था। अगर अपराध् साबित होता है कि तो उसे 25 साल जेल की सजा हो सकती है। उसके 44 साल के साथ रिमोलो को 1 साल की जेल हुई है।




No comments:

Post a Comment